हर जन्मदिन पर अपने वॉलेट में एक नोट (छोटा या बड़ा) पर अपने पिता या माता के हाथों से केसर का तिलक लगाकर पूरे वर्ष रखें। अगले जन्मदिन पर इन नोट को किसी कन्या को दें और अगले वर्ष के लिए फिर एक नोट पर तिलक लगाकर रख दें, इससे आय बढ़ती है।

हर किसी व्यक्ति की चाह होती है कि उसके खर्चों में कमी आने के साथ आय में वृद्धि हो। हालांकि इसके लिए सबसे जरूरी बात कड़ी मेहनत करना और फिजूल खर्चों को नियंत्रित करना होता है। लेकिन इसके साथ ही आप पर्स (Wallet) से जुड़े कुछ वास्तु टिप्स को अपनाकर लाभ प्राप्त कर सकते हैं। कुछ चीजों को हमें अपने पर्स में कभी नहीं रखना चाहिए, आइए उनके बारे में जानते हैं।

महत्वपूर्ण टिप्स:
1. अपने पर्स में चाबी कभी भी नहीं रखनी चाहिए, इससे आर्थिक हानि होती है।

2. अपने पर्स में कागज के रुपयों को कभी भी मोड़कर नहीं रखना चाहिए।

3. वॉलेट में भूलकर भी रुपयों के साथ कोई बिल-रसीद या टिकट नहीं रखना चाहिए, इससे आर्थिक विवाद बढ़ता है।

4. पर्स में बीड़ी/सिगरेट या गुटखा आदि नहीं रखना चाहिए।

5. पर्स बायीं जेब में रखना शुभ होता है।

6. रात्रि में सोते समय पर्स अपने सिरहाने ना रखें बल्कि उसे अलमारी में रखें।

8. कटने या फट जाने पर पर्स को तुरंत बदल लेना चाहिए।7. शौच के समय या शौचालय में पर्स आगे वाली जेब में रखें।

9. यदि कर्ज या उसका ब्याज देना हो तो वह राशि पर्स में नहीं रखनी चाहिए। वरना इससे कर्ज बढ़ने व हानि होने की आशंका रहती है।

10. पर्स में नोट व सिक्कों की जगह अलग-अलग रखें। तथा सिक्कों को किसी बंद करने वाली जगह रखें।

पर्स से जुड़े उपाय:

1. अपने पर्स में किसी पूर्णिमा को लाल रेशमी कपड़े में चुटकी भर या 21 दाने अखंडित चावल बांधकर छुपाकर रखने से बेवजह खर्च नहीं होता है।

2. हर जन्मदिन पर अपने वॉलेट में एक नोट (छोटा या बड़ा) पर अपने पिता या माता के हाथों से केसर का तिलक लगाकर पूरे वर्ष रखें। अगले जन्मदिन पर इन नोट को किसी कन्या को दें और अगले वर्ष के लिए फिर एक नोट पर तिलक लगाकर रख दें, इससे आय बढ़ती है।

YOUR REACTION?

Facebook Conversations