अजब गजब दुनिया

अजब गजब दुनिया – अजीब बीमारी, आदमी के सिर पर निकल आई सूंड

कंबोडिया के निवासी विड जैसी बीमारी आज तक आपने नहीं देखी होगी, क्योंकि उन्हें देखने पर ऐसे लगता है जैसे उनके सिर पर सूंड हो। लेकिन उनके सिर पर बढ़ता हुआ यह मांस का लोथड़ा अब उनके चेहरे का पूरा दाहिना हिस्सा कवर कर चुका है। पहली बार में विड को देखने वाले यही समझते हैं कि यह कोई सूंड वाला व्यक्ति है।
किसी ने नहीं दी नौकरी
विड की ऐसी हालत देखते हुए किसी ने उन्हें नौकरी देने की जहमत नहीं उठाई। जन्म के समय विड के सिर पर एक गांठ थी, वही गांठ अब बढ़कर इतनी बड़ी हो गई है। विड के पास न घर है और न नौकरी।�
मिले देवदूत
लेकिन विड के जीवन में एक उम्मीद की किरण जगी है। बचपन से ही इस बीमारी से जूझ रहे विड को उनके देवदूत मिल गए है। 34 वर्षीय विड के जीवन में आशा की किरण तब जगी, जब पिछले हफ्ते एक ऑस्ट्रेलियाई कपल (डायना कोस्की और जॉन नेटलटन) कंबोडिया घूमने आया। जब विड एक होटल के पास एक सड़क से गुजर रहे थे तो डायना की नजर उन पर पड़ी तभी डायना ने अपने हज्बंड जॉन से कहा कि उन्हें विड की मदद करनी चाहिए।
गांव के मुखिया ने दी सर्जरी की इजाजत
हालांक विड इंग्लिश नहीं बोल पाते, इसलिए उनसे कम्युनिकेशन में थोड़ी मुश्किल हुई, विड को उन्होंने यह बता दिया है कि वे उनकी सर्जरी कराना चाहते हैं और इसके लिए कपल ने विड के गांव के मुखिया से अनुमति भी ले ली है। विड अकेले ही और न ही वो अपने परिवार के बारे में कभी कोई बात करते हैं। विड का सेंस ऑफ ह्यूमर जबर्दस्त है। जब उन्हें इस मदद की बात पता चली तो उन्होंने कहा कि शायद सर्जरी के बाद कोई लड़की उनमें रूचि दिखाए।
फेसबुक पर फोटो शेयर कर मांगी मदद
जॉन ने विड की तस्वीर फेसबुक पर शेयर करते हुए लोगों से मदद की अपील की तो पर्थ के एक बिजनसमैन ने उनसे कॉन्टैक्ट किया और अब वह बिजनसमैन सिंगापुर के एक प्लास्टिक सर्जन से बात कर रहा है। अब इस कपल को विड के मेडिकल रेकॉर्ड्स का इंतजार है, जिन्हें सर्जन को भेजा जाएगा। उन्हें उम्मीद है कि सर्जरी से विड ठीक हो सकते हैं। अगर सबकुछ ठीक रहा तो यह कपल विड के लिए वीजा, पासपोर्ट और हवाई खर्चे का इंतजाम करेगा।